नए साल की पहली रात अग्निकांड में बेकरी विक्रेता की दुकान स्वाहा

*छह -सात लाख का सामान स्वाहा *आग की लपटें कई घंटे में बुझी *शार्ट सर्किट से लगी आग

फोटो: -प्रकाश बेकरी की दुकान जिसमें आग लगी, आग से स्वाहा सामान, जलकर राख हुआ एक फ्रीजर

जसवंतनगर(इटावा)।साल का नया दिन यहां एक बेकरी और रेस्टोरेंट चलाने वाले व्यक्ति की बर्बादी का पैगाम लाया। अग्निकांड में उसका सब कुछ स्वाहा हो गया। करीब 6- 7 लाख का नुकसान बताया गया है।

आग का कारण बिजली का शार्ट सर्किट आक गया है। रविवार रात 1 बजे के करीब यह अग्नि कांड हुआ और नगर के मुख्य बाजार के पास स्थित पड़ाव मंडी में स्थित प्रकाश बेकरी और फैमिली रेस्टोरेंट में अग्निकांड का यह तांडव हुआ।

जब तक इसके मालिक/संचालक राजकुमार गुप्ता को पता चलता तब तक काफी कुछ स्वाहा हो चुका था।

रात के वक्त यह आग लगी, जिसने काफी विकराल रूप ले लिया। आग की लपटें उठती देख पड़ोसियों ने दौड़ कर करीब 300 मीटर दूर स्थित संचालक के घर पर सूचना दी। रात होने के बावजूद भारी भीड़ वहां जुट गई। पड़ोसियों की मदद से काफी मशक्कत के आग पर काबू पाया जा सका। घटना के दौरान आसपास के लोगों और निवासियों में दहशत का माहौल बन गया।

संभावना जताई गई है की आग शार्ट सर्किट के कारण लगी।

यह बेकरी और रेस्टोरेंट की दुकान नगर की पड़ाव मंडी में सिंधी मेडिकल वाली गली में स्थित है। रात 9 बजे संचालक अपनी दुकान बंद करके घर चला गया था। उसके जाने के रात करीब 4 घंटे बाद आग लगी और तेज लपटें लपटों में तब्दील हो पूरे बेकरी व रेस्टोरेंट को चपेट में ले लिया। लपटें काफी ऊंची उठती देखी गई, जिसकी वजह से हर कोई बुझाने की हिम्मत नहीं जुटा सका।

लोगों की सूचना पर बेकरी व रेस्टोरेंट स्वामी राजकुमार गुप्ता व उसके भाई संजय गुप्ता ,अनूप कुमार गुप्ता आदि परिजनों संग मौके पर पहुंचे। काफी देर बाद आग पर काबू पाया जा सका। ।मालिक राजकुमार के अनुसार अग्नि कांड में सोलर प्लांट, डबल डोर सहित 3 फ्रिज, केक फ्रिज, एलसीडी सहित बेकरी के सामान, पनीर, मटर, क्रीम, चाय, पाव, कोल्डड्रिंक, आइसक्रीम, हल्दीराम, केक, बर्थडे का सजावट समान व फर्नीचर आदि जलकर नष्ट हो गए। करीब 6-7 लाख रुपये के नुकसान हुआ है। घटनास्थल पर जसवंत नगर पुलिस भी रात को ही पहुंच गई थी।

प्रकाश बेकरी के नाम से जसवंत नगर में कुल मिलाकर तीन दुकानें हैं इनकी एक दुकान में कई वर्ष पूर्व बगल में ट्रांसफार्मर में आग लगने से भी अग्नि कांड हुआ था, तब भी काफी नुकसान हो गया था। घटना के शिकार दुकानदार ने शासन प्रशासन से सहायता की मांग की है।

*वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button