डिंपल की जीत पर बोले अखिलेश- जनता ने नेताजी को दी सच्ची श्रद्धांजलि, नकारात्मक राजनीति को हराया

मैनपुरी। मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ने भाजपा के रघुराज सिंह शाक्य को 2.88 लाख वोटों के बड़े अंतर से हराया है। इस जीत पर अखिलेश यादव ने कहा कि इस जीत ने नकारात्मक राजनीतिक को हराया है।

मैनपुरी लोकसभा सीट के उपचुनाव में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव को जनादेश मिला है। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य को 2.88 लाख वोटों के बड़े अंतर से पराजित किया है। डिंपल ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ मतगणना स्थल पर पहुंचकर जीत का प्रमाणपत्र लिया। इसके बाद अखिलेश और डिंपल मीडिया से मुखातिब हुए। अखिलेश यादव ने कहा कि ये जीत मैनपुरी के मतदाताओं की नेताजी (मुलायम सिंह यादव) को सच्ची श्रद्धांजलि है। इस जीत ने नकारात्मक राजनीति को पराजित किया है।

सपा संरक्षण मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में नेताजी की बहू डिंपल यादव ने सपा प्रत्याशी के रूप में जीत दर्ज की है। उपचुनाव में मुख्य मुकाबला सपा और भाजपा के बीच ही हुआ। डिंपल यादव ने भाजपा प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य को दो लाख 88 हजार 461 वोटों से पराजित किया। डिंपल यादव को छह लाख 18 हजार 120 वोट मिले। जबकि भाजपा प्रत्याशी को तीन लाख 29 हजार 659 वोट मिले।

*मंडी परिसर पहुंचकर लिया प्रमाणपत्र*

चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व डिंपल यादव नवीन मंडी परिसर में पहुंचे। यहां जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने उन्हें जीत का प्रमाणपत्र सौंपा। सपा प्रत्याशी की जीत पर जिलेभर में कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल रहा। पार्टी हाईकमान ने सादगी के साथ खुशी का इजहार करने की अपील की थी। बावजूद इसके कार्यकर्ताओं ने जिलेभर में मिठाई बांटी और आतिशबाजी की।

*मतगणना को लेकर रही चौकसी* 

लोकसभा उपचुनाव की मतगणना के लिए मतगणना स्थल से लेकर जिले भर में पुलिस और सुरक्षा बलों ने चौकसी बरती। मतगणना स्थल पर अद्र्ध सैनिक बलों के साथ ही पुलिस और पीएसी तैनात रही। परिणाम घोषित होने के बाद शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पीएसी और अद्र्ध सैनिक बलों के जवानों ने पैदल मार्च भी किया।

Related Articles

Back to top button