1 चम्मच घी डालकर कॉफ़ी पीने से स्वास्थ्य को होंगे कई लाभ

कई लोग सुबह उठते ही कोफ़ी पीना पसंद पसंद करते है कोफ़ी में कैफीन होने की वजह से इसे नुकशादायक माना जाता है।लेकिन आप इसे हेल्दी भी बना सकते है इसे हेल्दी बनाने का सबसे आसान तरीका है आप इसमें 1 चम्मच घी डाल दीजिये आजकल घी कोफ़ी या बुलेट कोफ़ी एक ऐसा ट्रेंड बन गया है.

जिसके कई सिलेसबस डायट कंट्रोल करने के लिए अपना रहे है लेकिन आपको बता दे की इसके फायदे केवल डायट तक ही सिमित नहीं है कॉफी में घी मिलाने के कई फायदे है आज हम आपको कोफ़ी में घी डालके पिने के फायदों के बारे में बताते है।

घी एसिडिटी को कम करता है इसमें ब्यूटिरिक ऐसिड और ओमेगा-3 फैटी ऐसिड्स होते हैं जो आपकी आहारनाल और मेटाबॉलिजम के लिए अच्छे होते है. इसी के साथ अगर आप वजन कम कर रहे है तो फेट को पूरी तरह से छोड़ना सही नहीं है लेकिन हाँ, इसके बजाय आप स्मार्ट तरीके अपना सकते है ताकि तेजी से वजन घट सके. जी दरसल आप जब भी कॉफी में कोई फेट जैसे घी मिलते है तो कॉफी के फायदे भी डबल हो जाते है साथ ही कॉफी से भूख कम लगती है.

जी दरअसल एक्सपर्ट्स का मानना है की घी बटर से कम नमकीन और थोड़ा सा मिठास लिए होता है डायजेस्टिव सिस्टम को सबसे पहले खाना भी नहीं पचाना पड़ता और फैट से आपको एनर्जी भी मिल जाती है.

Related Articles

Back to top button